लड़की का दिल कैसे जीतें?, लड़कियों का दिल जीतने के आसान उपाय

लड़की का दिल कैसे जीतें ?

देखिये मैं सबसे पहले आपको बता देना चाहता हूँ, वह लड़के जो किसी लड़की का साथ मात्र सेक्स के लिए चाहते हैं उन्हें यहां उनके लायक सामग्री नहीं मिलेगी। वह लड़के जो एक अच्छी दोस्त या जीवनसाथी चाहते हैं, उनकी यहाँ भरपूर मदद होगी, तो चलिए आपको बताएं की कैसे आप किसी भी लड़की का दिल जीत सकते हैं ।

1. उन्हें बहुत सहजता से फॉलो करें -

बिना उन्हें पता चले उनको फॉलो करें। दूसरे शब्दों में, उनको यह नहीं लगना चाहिए के आप कुछ ज्यादा ही बेकरार है और उनके पीछे पड़े है, और ना ही ऐसा लगना चाहिए के आप अड़ियल और अहंकारी है। आप सबसे पहले उनसे बातचीत करें और उन्हें दिखाएं कि आप बस उनकी सुंदरता को मुख्य नहीं रखते।
आपमें बातचीत की कला होनी चाहिए। आप बस यह कहकर बात शुरू कर सकते है, "मैं अपना परिचय देना चाहता हूं ..." और अपनी  उस २ मिंट की मुलाकात को भी यादगार बनाने की पूरी  कोशिश करें।
 उन्हें  जानने के लिए इच्छुक और ईमानदार रहें। बहुत से लोग एक लड़की की सुंदरता को  मुख्य रखते हैं, लेकिन आप उनके व्यक्तित्व के बारे में सोचें और उसे समझें।
 ईमानदारी से, यदि आप ऐसा कर लेंगे , तो आप वहां माजूद कई बेवकूफों के ऊपर होंगे। आखिरकार, वास्तविक होना ही असल सच्चाई है, जिसे हर कोई पसंद करता है, वह भी आपकी इस खूबी के कायल हो जायेंगे।


2. एक सज्जन बनें (Be a Gentleman)

लड़कियां रानी की तरह व्यवहार नहीं करना चाहती, लेकिन वह राजकुमारी (princess) जरूर बनना चाहती हैं। आपको एक जेन्टलमैन बनना होगा, जब आप उसे डेट पर ले जाएं उसके लिए हर दरवाजा खोलें, खासकर कार का दरवाजा। उनके लिए कुर्सी को बाहर खींचो और पहले उन्हें  बैठने दें और पहले उनके लिए ऑर्डर दें। जब आप सड़क के साथ-साथ चल रहे हों, तो आप सड़क के सबसे नजदीक रहें और उन्हें दूसरी तरफ रखें जिससे वह सम्मान और सुरक्षा महसूस कर सकें।



3. तारीफ करें-

उनसे कहें  "तुम बहुत सुंदर लग रही हो।" उन्हें बताएं कि जब मैंने आपको बिना मेकअप के देखा तो वह कितनी शानदार लग रही थी। उनके द्वारा किये कामों की सहारना करें। जो उनका हक़ भी है। ये जरूरी नहीं कि आपको उनकी कोई बात पसंद नहीं आ रही तो आप उसको तपाक से बोल दें बल्कि आपको धैर्य से काम लेना चाहिए और उनकी  तारीफ करें  फिर चाहे वह उसके ड्रेसिंग सेंस की हो या फिर उसकी मुस्कुराहट या व्यवहार इत्यादि।



4. सेंस ऑफ़ हमोर (sense of humor)-

उसे प्रभावित करने के लिए आपको अपना बैंक खाता नहीं उड़ाना होगा। ना
 ही उनका  दिल जीतने के लिए जरूरी है कि हमेशा गंभीर बाते ही न करें बल्कि कुछ हंसी-मजाक की बातें भी करें जिससे उन्हें और अन्य लड़कियों को आपकी कंपनी पसंद आए। उनसे कोई भी बात करने से पहले माहौल को परखें और खासकर लड़की के मूड को यदि वह उदास है तो उसकी उदासी जान उसे हंसाने की कोशिश करें। लड़कियों को संकोची लड़के बिल्कुल पसंद नहीं आते। ऐसे में यदि आप लड़कियों से बात करते हुए हिचकिचाएंगे और डरेंगे तो लड़कियां भी आपसे बात करने से कतराएंगी।आपका एक तगड़ा सेंस ऑफ़ हमोर (sense of humor) होना चाहिए।



6. अन्य लोगों के सामने उनसे अच्छी तरह से बात करें-

उनसे अकेले में बात करना और सबके सामने बात करने में जो फर्क है, वह भी आपको समझना चाहिए जैसे-
अकेले में आप भले ही उन्हें तू बोल लें, लेकिन अन्य लोगों के सामने अगर जी बोलेंगे तो अच्छा रहेगा। आप किसी पार्टी, फंक्शन आदि में जाते वक्त उनका हाथ पकड़ सकते हैं, कुछ वास्तविक और ईमानदार तारीफ कर सकते हैं । दोस्तों और परिवार के सामने उसके साथ व्यवहार उससे भी अच्छा करें जैसा आप अकेले होने पर करते हैं।




7. तेज़ नज़र बनें -

उसे दिखाएँ कि आप उसकी और उसकी ज़रूरतों की परवाह करते हैं। छोटी-छोटी
 बातों पर भी ध्यान दें। लड़कियों को छोटे सामान और छोटी-छोटी बातों की
बहुत  परवाह होती है । उदाहरण के लिए, उनकी ज़िंदगी की जरुरी तारीखों
 को, उन्हें खाने में क्या पसंद या नापसंद है, उन्हें कहाँ जाना, क्या पहनना और कौन सा रंग ज्यादा पसंद है।

8. सुरक्षात्मक बनें-

उसे अपनी कार तक अकेले चलने न दें। यदि वह रात को टहल रही है, तो उसे बताएं कि आप उसे सुरक्षित रखने के लिए साथ आना चाहते हैं। यदि आप एक क्लब या मूवी थिएटर में हैं और उन्हें टॉयलेट जाने की जरूरत है, तो उसे वहां ले जाएं और दरवाजे के बाहर इंतजार करें।



9. एक अच्छा श्रोता बनें (Be a good listener)-

देखिये सबसे अहम् बात, जो आपके सबसे ज्यादा काम आएगी वह यह के आप एक अच्छे  लिस्टनेर (listener) बने। बहुत सी लड़किओं को ज्यादा बातें करना अच्छा लगता है, और जाहिर सी बात है वह उसी लड़के को पसंद करेंगी जो उन्हें बड़े ध्यान से सुने। ज्यादातर लड़को को इस बात की चिंता होती है के वह ज्यादा बात नहीं कर पाएंगे और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बिलकुल भी न गबरायें, हम आपकी मदद के लिए हर पल त्यार हैं।
"सवाल पूछना" यह किसी चमत्कार की तरह काम करेगा, आपकी दोस्त चाहे जितने भी बातें करें बस आपको उनकी हर बात से और जयदा सवाल पूछने होंगे, जैसे उन्होंने आपको अपने शहर का नाम बताया तो आप उनसे उनके शहर के बारे में बहुत सवाल पूछ सकते हैं, कितना बड़ा है आपका शहर, वहां देखने लायक जगह कोन सी हैं आदि। अगर वह किसी खाने की बात करें तो आप पूछ सकते हैं आप क्या क्या बना लेती हैं, उसका स्वाद कैसा होता है, ऐसे ही आप उनसे बोहोत से सवाल पूछ सकते हैं।  और एक राज़ की बात बताऊँ लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद होते हैं जिसे वह कोई सुझाव दे सकें, अच्छे से समझा सकें, तो बस अपनी चालाकी को थोड़ा सा पीछे रखकर उन्हें आपको जानकारी देने का मौका भी दीजिये।




10. रोमांटिक बने-

सभी को चाहे वह लड़का हो या लड़की सबको रोमांस पसंद होता है। भारत जैसे देश में लड़कियों के लिए जता पाना अभी थोड़ा सा मुश्किल है के वह कितनी रोमांटिक हैं।  हाँ अगर किसी की आपसी UNDERSTANDING  अच्छी है फिर बात अलग है।  लेकिन लड़कों को ऐसी कोई दिक्कत या रोक-टोक नहीं है, तो इस बात का फायदा आप भी उठाइये और रोमांस की चरम सीमा तक पोहोंच जाइये फिर देखिये कमाल, हर लड़की आपकी दीवानी बन जाएगी।  पर आपको एक GENTLEMAN की तरह बस एक ही लड़की पर ध्यान देना है।
आप अच्छे हिंदी रोमांटिक सांग्स सुने, कुछ को डाउनलोड करें।  बेहतरीन हिंदी रोमांटिक फ़िल्में भी देख और डाउनलोड कर सकते हैं। आप कुछ HOLLYWOOD की बेस्ट रोमांटिक फ़िल्में भी देख सकते हैं, आप सोच रहें होंगे ये मैं क्या बोल रहा हूँ, तो सुनिए इससे होगा यह के आपको इन फिल्म्स की माध्यम से रोमांस की अच्छी-खासी समझ हो जाएगी दूसरा आप फिल्म्स की जानकारी से अपडेटेड हो जायेंगे तीसरा आपको बहुत दिनों तक बातें करने का TOPIC मिल जायेगा।

अंत में मेरे भाई बस इतना बोलूंगा समझदार बनो पर ईमानदार रहो, ऊपर लिखीं बातों पर अम्ल करो, आपका सच्चा प्यार आपको जल्दी मिल जायेगा।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

क्या सच में टाइगर श्रॉफ की मां आयशा ने 17 साल छोटे एक्टर के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया था?

इरफ़ान खान का जीवन परिचय, Irrfan Khan Biography in hindi, इरफान खान की मृत्यु पर विशेष, irrfan khan ke bare mein baten